Home Crime KBC से इनाम दिलाने के नाम पर महिला से ठगे 15 लाख,...

KBC से इनाम दिलाने के नाम पर महिला से ठगे 15 लाख, दिल्ली से पकड़ी गई शातिर ठग


पुलिस की साइबल सेल ने अध्यापिका से 15 लाख की ठगी करने वाली जालसाज महिला को दिल्ली से गिरफ्तार किया

फोन पर कौन बनेगा करोड़पति (Kaun Banega Crorepati) गेम शो की तरफ से बड़ी रकम जीतने की बात सुनकर पीड़िता महिला झांसे में आ गई. उसने फोन करने वाली महिला के कहे में आकर उसके बताए विभिन्न बैंक खातों में कुल 15 लाख रुपए जमा करवा दिए

  • News18Hindi

  • Last Updated:
    December 14, 2020, 11:22 PM IST

कुल्लू. टीवी गेम शो कौन बनेगा करोड़पति (Kaun Banega Crorepati) में जाकर होस्ट अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) के सामने हॉट सीट (Hot Seat) पर बैठकर लाखों-करोड़ों रुपए जीतने की इच्छा हर किसी की होती है. मगर कुछ शातिर और चालबाज (Fraud) लोगों को ऐसा करवाने का झूठा सपना दिखाकर उनका फायदा उठाते हैं और ठगी करते हैं. कौन बनेगा करोड़पति गेम शो (KBC) में लॉटरी (Lottery) लगने के नाम पर हिमाचल प्रदेश के कुल्लू (Kullu) की एक महिला से 15 लाख की ठगी का मामला सामने आया है. पीड़िता ने पुलिस में इसकी शिकायत की जिसके बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की. कुल्लू पुलिस की साइबर सेल (Cyber Cell) ने ठगी करने वाली शातिर महिला को सोमवार को दिल्ली (Delhi) से गिरफ्तार किया.

पुलिस अधीक्षक (एसपी) गौरव सिंह ने बताया कि कुल्लू के सुल्तानपुर की एक अध्यापिका ने बीते 24 नवंबर को थाने में शिकायत दी थी कि एक जून, 2020 को उसे एक फोन आया था जिसमें फोन करने वाली महिला ने बोला कि मैं कौन बनेगा करोड़पति में अधिकारी हूं और आपके वॉट्सएप नंबर को लकी ड्रॉ में चुना गया है. आपको 40 लाख रुपए की लॉटरी लगी है. महिला ने कहा कि आपको (पीड़िता) थोड़ा सा पैसा पहले देना पड़ेगा जिसके बाद आपको अपनी लॉटरी की जीती रकम प्राप्त हो जाए. उसने कहा कि यह पैसा आपको जून माह से नवंबर माह तक किश्तों में देना पड़ेगा जिसके बाद आपको लॉटरी की राशि प्रदान कर दी जाएगी.

फोन करने वाली के झांसे में आकर महिला टीचर ने गंवाए 15 लाख रुपए

फोन पर बड़ी रकम जीतने की बात सुनकर पीड़िता महिला झांसे में आ गई. फोन करने वाली महिला ने उससे यह भी कहा कि अगर आपने इस बारे में किसी को बताया तो आप पर लालच में लोग हमला कर सकते हैं. साथ ही केबीसी कंपनी आपके उपर हर्जाने का केस करेगी और आपकी फाइल बंद कर देगी. यह सुनकर पीड़ित महिला ने डर से किसी को भी इसके बारे में नहीं बताया और उसने फोन करने वाली महिला के कहे में आकर उसके बताए विभिन्न बैंक खातों में कुल 15 लाख रुपए जमा करवा दिए. आरोपी ने कहा था कि उसका वॉट्सएप नंबर अमेरिका का है, इसलिए इस नंबर पर वापस फोन नहीं जा सकता. पीड़िता ने एक-एक कर बताए गए 49 व्यक्तियों के खाते में पैसे डलवाए थे. फोन करने वाली महिला ने इन सभी को केबीसी कंपनी का कर्मचारी बताया और कहा था कि उन्हें भी पैसा देना पड़ता है. इतना सब होने के बाद भी जब पीड़िता को लॉटरी की रकम नहीं मिली तो उसे अपने ठगे जाने का एहसास हुआ. इसके बाद वो पुलिस के पास पहुंची.शिकायत मिलने पर कुल्लू पुलिस की साइबर सेल ने छानबीन शुरू की और इस शातिर गिरोह की डिटेल और मोडस ऑपरेंडी के बारे में पता लगाया. पुलिस को पता चला कि फोन कर ठगी करने वाली महिला दिल्ली की रहने वाली है. इसके बाद पुलिस की टीम ने दिल्ली में रेड डालकर शातिर महिला को धर दबोचा और सोमवार को उसे कुल्लू ले आई.





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -Load WordPress Sites in as fast as 37ms!

Most Popular

Recent Comments