Home National केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर की किसानों से अपील, गणतंत्र दिवस...

केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर की किसानों से अपील, गणतंत्र दिवस पर ट्रैक्टर परेड निकालने के फैसले पर पुर्नविचार करें

डिजिटल डेस्क, ग्वालियर। केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने किसान यूनियनों से गणतंत्र दिवस के मौके पर प्रस्तावित ट्रैक्टर परेड पर पुर्नविचार की अपील की है। ग्वालियर पहुंचे तोमर से सोमवार को संवाददाताओं ने जब किसान आंदोलन और किसानों के गणतंत्र दिवस के मौके पर दिल्ली में ट्रैक्टर परेड निकालने के ऐलान को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा, सभी किसान यूनियनों से आग्रह करता हूं कि 26 जनवरी हमारा गणतंत्र दिवस है, यह राष्ट्रीय त्योहार है, यह आजादी बड़ी कुर्बानी के बाद देश को मिली है, किसान के किसी भी कदम से गणतंत्र दिवस की गरिमा प्रभावित न हो यह जिम्मेवारी किसान की भी है। आशा है कि किसान इस पर पुर्नविचार करेंगे।

केंद्रीय मंत्री तोमर का कहना है कि, किसानों की माली हालत सुधारने के लिए बीते छह सालों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार ने कई कदम उठाए हैं। किसानी का क्षेत्र फायदे का क्षेत्र बने, नए नौजवान भी इस ओर आकर्षित हो सकें, किसान तकनीक का उपयोग करके महंगी फसलों की ओर जा पाए। इसके लिए दो नए कानून और एक बिल में संशोधन कुल मिलाकर तीन नए कानून बनाए गए हैं। कुछ राज्यों में किसानों को इन कानूनों से आपत्ति है, जो किसान आंदोलन कर रहे हैं।

तोमर ने आगे कहा कि किसान यूनियनों से हर बार यही कहा गया है कि वे प्रावधान पर चर्चा करें, जिस प्रावधान से किसान को तकलीफ है उस पर विचार करने के लिए और उसमें संशोधन करने के लिए सरकार खुले मन से चर्चा कर रही है और करना चाहती है मगर यूनियन की तरफ से प्रावधान पर चर्चा नहीं हो पा रही है, इसलिए गतिरोध जारी है। मंगलवार को फिर बैठक है उम्मीद है कि किसान विकल्पों पर चर्चा करेंगे तो समाधान का रास्ता निकल सकता है।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -Load WordPress Sites in as fast as 37ms!

Most Popular

Recent Comments